फ्री टैबलेट योजना ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन | Free tablet scheme online registration

Facebook
Telegram
WhatsApp
Twitter

फ्री टैबलेट योजना ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन | Free tablet scheme online registration | Free tablet Yojna Form download link

Up फ्री टैबलेट योजना न्यू अपडेट

UP free tablet scheme New update

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आप लोग जानेंगे कि फ़्री टेबलेट योजना के लिए कौन कौन आवेदन कर सकते हैं, आप के दस्तावेज क्या-क्या लगेंगे और किस तरह से आप लोगों को फॉर्म को भरना है। बहुत से विद्यार्थी अभी ऐसे हैं जिन लोगों ने अभी तक फ्री टेबलेट योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है और ना ही उन्हें कॉलेज की तरफ से कोई भी फॉर्म जारी हुआ है।

फ्री टेबलेट योजना के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं, बहुत से कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑनलाइन पेमेंट जारी करके फॉर्म को भरवा रहे हैं और कुछ कॉलेज ऐसे ही जिन में आपको फ़ॉर्म को भरके जमा करना पड़ेगा और फॉर्म के साथ कुछ दस्तावेज भी लगेंगे।

पहले चरण में इन लोगों को मिलेगा 

Free tablet and smartphone

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है यूपी फ्री टेबलेट योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में लगभग एक करोड़ युवाओं को फ्री में टैबलेट और स्मार्टफोन देने का ऐलान किया है। अगर आप किसी भी कॉलेज से स्नातक किया परास्नातक के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र हैं तो आपको प्रथम चरण में ही फ्री टेबलेट एवं स्मार्टफोन मिल जाएंगे। अगर आप किसी भी प्रकार का डिप्लोमा कोर्स कर रहे है और इस बार आपसे कोर्स का द्वितीय वर्ष है तो अभी आपक प्रथम चरण में टैबलेट और स्मार्टफोन का लाभ दिया जाएगा।

द्वितीय चरण में इन लोगों को मिलेगा

Free tablet and smartphone

अगर आपने इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद प्रथम वर्ष में किससे हुई कॉलेज में स्नातक, परास्नातक, या किसी डिप्लोमा में एडमिशन लिया है तो आपकी द्वतीय चरण में free smartphone or tablet scheme का लाभ दिया जाएगा।

फ्री टैबलेट योजना अंतिम तिथि

Free tablet scheme last date

दोस्तों जैसा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने ऐलान किया है कि प्रथम चरण में जो भी विद्यार्थी आते हैं उन सभी विद्यार्थियों को नवंबर तक फ्री टैबलेट एंड स्मार्ट फोन योजना में शामिल किया जाएगा ।

और जिन लोगों को द्वितीय चरण में फ्री टेबलेट योजना का लाभ मिलेगा उनकी अभी कोई भी अंतिम क्लियर नहीं है। यदि आप स्नातक परास्नातक क्या कोई भी डिप्लोमा कोर्स कर रहे हैं और आपका इस वर्ष द्वितीय तृतीय वर्ष है तो आप नवंबर तक फ्री टेबलेट स्मार्टफोन के लिए आवेदन कर दें।

फ्री टेबलेट योजना की पात्रता

Free tablet scheme eligibility criteria

आवेदक UP का निवासी होना चाहिए।

आवेदक की वार्षिक आय ₹200000 से कम होनी चाहिए।

आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को वरीयता दी जाएगी।

यूपी फ़्री टैबलेट योजना आवश्यक दस्तावेज

UP free tablet scheme documents Required

आधार कार्ड

Aadhar card

पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो

Passport size photo

हाई स्कूल का अंकपत्र

Highschool marksheet

इंटरमीडिएट का अंकपत्र

Intermediate marksheet

निवास प्रमाण पत्र

Domicile certificate

प्रवेश रसीद

Addmission receipt 

यूपी टैबलेट योजना ऑनलाइन आवेदन

Free tablet scheme online apply

दोस्तों अगर आप भी सरकार की तरफ से फ्री में स्मार्टफोन या टैबलेट लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने कॉलेज या यूनिवर्सिटी में संपर्क करना पड़ेगा क्योंकि कुछ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ने अपने कॉलेज में फ्री स्मार्ट फोन योजना का लाभ लेने के लिए लिंक जारी कर दिया है आप लोग अपने कॉलेज में संपर्क करके आवेदन कर सकते हैं। कुछ कॉलेजों ने टैबलेट और स्मार्टफोन लेने के लिए studends को google Form भी create किया है जिससे आपका डाटा कॉलेज के पास ऑनलाइन ही पहुंच सके।

फ्री टैबलेट योजना ऑफलाइन आवेदन

Free tablet scheme offline apply

दोस्तों अगर आप लोग फ्री टेबलेट योजना के लिए ऑफलाइन ही आवेदन करना चाहते हैं तो मैंने अपने टेलीग्राम चैनल पर फॉर्म कार्ड लिंक दिया है आपको उस फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवा करके अच्छी तरह से भरकर अपने कॉलेज में जमा कर दें और उस पर उनके साथ मैंने तो खुश हो गए दस्तावेज बताएं हम सभी दस्तावेज की फोटो कॉपी को संलग्न कर दें।

फ़्री टैबलेट योजना लिस्ट

Free tablet scheme list 
दोस्तों विश्वविद्यालय की तरफ से जो भी विद्यार्थी इस योजना के पात्र हैं उनकी लिस्ट विभाग को भेजी जाएगी उसके बाद विभाग द्वारा Gem portal के माध्यम से टैबलेट, स्मार्टफोन की खरीदारी की जाएगी। 
यूपी टैबलेट योजना का फॉर्म कहा से डाउनलोड करें ?
Free Tablet scheme form Download

फ़ॉर्म डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप लोगो को हमारे Teligram को ज्वाइन कर लेना है इसके बाद आपको फ़्री टैबलेट योजना का फॉर्म डाउनलोड करके प्रिंट करवा लेना है और संबंधित दस्तावेज को संलग्न करके अपने कॉलेज में जमा कर देना है।

नोट – कोई भी ऑनलाइन या ऑफलाइन फ़ॉर्म भरने से पहले अपने college या University में आवश्य पता कर लें।
Important Links

Join Teligram – Click Here
Official website – Click Here
Watch videos – Click Here
Download Form – Click Here

Related Post

Leave a Comment